Subscribe for notification
Categories: World

ट्रंप चुनावी रैलियों में लौटे लेकिन जीत की सम्भावना कम

वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वस्थ होने के बाद चुनावी रैली की। ट्रंप कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद दो सप्ताह से भी कम समय में चुनाव अभियान में वापसी की है।
फ्लोरिडा के सैनफोर्ड में रैली के दौरान राष्ट्रपति के हजारों समर्थक एकत्रित हुये। ट्रंप की प्रांत में अगली चार चुनावी रैलियों में से यह पहली रैली थी।
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने में तीन सप्ताह ही रह गये हैं और ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन मतदाताओं को लुभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। सोमवार को बिडेन ने ओहियो में भाषण दिया। ट्रंप के डॉक्टर ने रविवार को कहा कि अब राष्ट्रपति से अन्य लोगों में कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा नहीं है। डॅाक्टर ने सोमवार को खुलासा किया कि राष्ट्रपति की हाल की सभी रिपोर्टें निगेटिव आई हैं।

यूएन को चाहिए तीन अरब डालर

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को वर्ष 2021 के बजट के लिए तीन अरब डॉलर की आवश्यकता पड़ेगी।
गुटेरेस ने 2021 के लिए प्रस्तावित बजट कार्यक्रम में पांचवीं समिति की बैठक में कहा, हमें अपनी योजनाओं को पूरी तरह से लागू करने के लिए कुल तीन अरब डॉलर की आवश्यकता होगी। इसमें अतिरिक्त पहल करने और अनिवार्य गतिविधियों के बावजूद वर्ष 2020 की तुलना में 2.8 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई है।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने पिछले अक्टूबर में घोषणा की कि कई सदस्य देशों का वार्षिक भुगतान करने में विफल होने के कारण संगठन को गंभीर बजट संकट से जूझना पड़ रहा है। इस घोषणा के बाद संयुक्त राष्ट्र ने खर्च कटौती करने के मद्देनजर कर्मचारियों की यात्रा को प्रतिबंधित करना, एयर कंडीशनिंग सेवाओं को सीमित करने जैसे कई उपाय किए। संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने अप्रैल में कहा कि संगठन को कोविड-19 महामारी के कारण संकट झेलना पड़ रहा।