Warning: session_start(): open(/var/cpanel/php/sessions/ea-php56/sess_5ca56b1af3938a68be053e06a37a0370, O_RDWR) failed: No such file or directory (2) in /home/mobilepenews/public_html/wp-content/plugins/accelerated-mobile-pages/includes/redirect.php on line 218

Warning: session_start(): Failed to read session data: files (path: /var/cpanel/php/sessions/ea-php56) in /home/mobilepenews/public_html/wp-content/plugins/accelerated-mobile-pages/includes/redirect.php on line 218
करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों का भार लिये विश्व कप सेमी फाइनल में उतरेगी विराट एंड कंपनी - Mobile Pe News
Monday , December 9 2019
Home / sports / करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों का भार लिये विश्व कप सेमी फाइनल में उतरेगी विराट एंड कंपनी

करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों का भार लिये विश्व कप सेमी फाइनल में उतरेगी विराट एंड कंपनी

मैनचेस्टर । करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों का भार लिये विराट एंड कंपनी मंगलवार को आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले का टिकट हासिल करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

दो बार की चैंपियन भारतीय टीम विश्वकप के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी जबकि दूसरे सेमीफाइनल में क्रिकेट इतिहास के दो सबसे प्रबल प्रतिद्वंद्वियों ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला होगा।

भारत विराट की कप्तानी में पहली बार अाईसीसी विश्वकप में उतर रहा है और उसका प्रदर्शन लाजवाब रहा है। ग्रुप चरण में टीम ने केवल एक मैच हारा था और वह आखिरी ग्रुप मैच में श्रीलंका पर सात विकेट की जीत और दक्षिण अफ्रीका की ऑस्ट्रेलिया पर 10 रन की रोमांचक जीत के चलते तालिका में शीर्ष स्थान पर रहा है।

वहीं आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी भारतीय टीम शीर्ष पर है और उसकी मौजूदा फार्म को देखते हुये उम्मीद है कि विराट एंड कंपनी विश्वकप-2019 में चैंपियन बनकर लौटेगी। यह 12वां विश्वकप है और यह पहला मौका है जब भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से खेलेगी। भारत का इस विश्वकप में लीग दौर में न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला बारिश के कारण धुल गया था इस तरह दोनों टीमें मैदान पर पहली बार आमने-सामने होंगी और मुकाबला भी सेमीफाइनल का होगा।

भारत विश्वकप के सेमीफाइनल में सातवीं बार पहुंचा है जबकि न्यूजीलैंड की टीम आठवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है। केन विलियम्सन की कप्तानी में न्यूजीलैंड टीम ने भी विश्वकप अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन एक समय ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहने के बाद वह पटरी से उतर लय खो बैठी। अंतत: उसने चौथे नंबर पर रहकर 11 अंकों के साथ उसने अंतिम चार में जगह बनाई। टीम के लिये राहत की बात रही कि पाकिस्तानी टीम उससे रनरेट में पिछड़ गयी जिसके उसी के समान 11 अंक थे।

About Desk Team

Check Also

अब चुटकी बजाते ही विश्व के बड़े पहलवानों को अखाड़े में चित्त कर देंगे भारत के योद्धा

ऑस्ट्रेलिया के मशहूर स्पोर्ट्स न्यूट्रिशन मुसाशी ने भारत के विशाल खेल बाजार में अपनी मजबूत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *