Tuesday , November 12 2019
Home / Tech / मद्रास विश्वविद्यालय जैसे संस्थान देश के लिए आदर्श

मद्रास विश्वविद्यालय जैसे संस्थान देश के लिए आदर्श

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज कहा कि तमिलनाडु की जनता और मद्रास विश्वविद्यालय जैसे संस्थान देश के लिए आदर्श हैं। कोविंद ने आज यहां मद्रास विश्वविद्यालय के 160वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा को आगे बढ़ाने की क्षमता अपने आप में और लोगों के दैनिक जीवन की कमियों को पूरा करने में सराहनीय है।

Ram Nath Kovind
Ram Nath Kovind

 

उन्होंने कहा, “इस संदर्भ में तमिलनाडु के लोग और मद्रास विश्वविद्यालय जैसे संस्थान देश के लिए आदर्श हैं। निस्संदेह इस तरह के संस्थानों से हम 21वीं सदी की शुरुआत में दिशा और नेतृत्व की उम्मीद करते हैं। यह देश का एक रोचक अध्याय है।”

राष्ट्रपति ने कहा, “हम विकसित समाज का निर्माण करना और गरीबी को जल्द से जल्द हटाने के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा, आवास और ऊर्जा तक लोगों की पहुंच सुनिश्चित करना चाहते हैं। इसके साथ-साथ देश रोबोटिक्स, जेनोमिक्स और आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस की चौथी औद्योगिक क्रांति के अवसरों का लाभ उठाने और चुनौतियों से निपटने के लिए प्रयासरत है।

कोविंद ने कहा कि यह देखते हुए मद्रास विश्वविद्यालय जैसे विश्वविद्यालय इस यात्रा में मार्ग दर्शन की उम्मीद है। तमिलनाडु के संस्थानों ने इंजीनियरों और अन्य योग्यता प्राप्त लोगों को उद्यमी और रोजगार सृजक बनने में मदद करने वाले पर्यावरण को पोषित करने में सराहनीय दक्षता दिखायी है। उन्होंने कहा, “ देश के युवाओं का और भविष्य का मार्ग यही है।

(इस खबर को मोबाइल पे न्यूज संपादकीय टीम ने संपादित नहीं किया है। यह एजेंसी फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

मोबाइल पे न्यूज पर प्रकाशित किसी भी खबर पर आपत्ति हो या सुझाव हों तो हमें नीचे दिए गए इस ईमेल पर सम्पर्क कर सकते हैं:

mobilepenews@gmail.com

हिन्दी में राष्ट्रीय, राज्यवार, मनोरंजन, खेल, व्यापार, अजब—गजब, विदेश, हैल्थ, क्राइम, फैशन, फोटो—वीडियो, तकनीक इत्यादि समाचार पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक, ट्विटर पेज को लाइक करें:

फेसबुक मोबाइलपेन्यूज

ट्विटर मोबाइलपेन्यूज

About panchesh kumar

Check Also

होंडा भारत में करेगी ऐसी मोटरसाइकिल लांच जो 3 सैकिंड में पकड़ लेगी 100 की रफ्तार

जापानी कम्पनी होंडा एक ऐसी मोटरसाइकिल भारत में लांच करेगी जो मात्र 3 सैकिंड में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *