Categories
Uncategorized

फिल्म ‘सोनू की टीटू की स्वीटी के अभिनेता को मिली कॉलेज ब्वॉय की लाइफ

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन आने वाली फिल्म में कॉलेज ब्वॉय का किरदार निभाते नजर आयेंगे।

Karthik Aryan

‘सोनू की टीटू की स्वीटी’ फेम कार्तिक ने अनीस बज्मी की अगली फिल्म साइन की है, जिसमें वह कॉलेज बॉय की भूमिका में नजर आएंगे। कार्तिक को यह स्क्रिप्ट काफी पसंद आई है। कार्तिक की झोली में ‘लुका छिपी’ जैसी फिल्म भी है , हालांकि इस फिल्म की शूटिंग लगभग खत्म हो चुकी है और अब चर्चा है कि न्होंने अनीस बज़्मी की अगली फिल्म भी साइन कर ली है। अभिनेत्री को लेकर तलाश खत्म नहीं हुई है। फिल्म को भूषण कुमार निर्मित कर रहे हैं।

Karthik Aryan

ने फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम शुरू कर दिया है, जो कि उनकी ट्रेडमार्क स्टाइल में होगी। कार्तिक इस फिल्म में कॉलेज स्टूडेंट की भूमिका में दिखेंगे और बताया जा रहा है। बताया जाता है कि फिल्म अगले साल तक मध्य तक फ्लोर पर आ जाएगी, जिसके बाद इसकी शूटिंग विदेश में होगी।

Karthik Aryan

Categories
Uncategorized

राहुल ने सीबीआई को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सादा निशाना

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के वरिष्ठ अधिकारी के सरकार पर लगाये गए आरोप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आज निशाना साधते हुए कहा कि जाँच एजेंसी में जो कुछ हो रहा है उससे लोगों का भरोसा टूट रहा है। गांधी ने ट्वीट किया,“दिल्ली में ‘चौकीदार ही चोर’ नामक एक क्राइम थ्रिलर चल रहा है| नए एपिसोड में सीबीआई के उप महानिरिक्षक द्वारा एक मंत्री,राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, कानून सचिव और कैबिनेट सचिव के खिलाफ गंभीर आरोप लगाये गये हैं। वहीं गुजरात से लाया उसका साथी करोड़ों वसूली कर रहा है|”

उन्होंने कहा कि जिस तरह के आरोप लगाये जा रहे हैं उससे लोगों का लोकतंत्र पर भरोसा ख़त्म हो रहा है। उन्होंने कहा,“ अफ़सर थक गए हैं| भरोसे टूट गए हैं| लोकतंत्र रो रहा है|”

गौरतलब है की सीबीआई के डीआईजी मनीष कुमार सिन्हा ने वरिष्ठ अधिकारियो, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और एक कैबिनेट मंत्री पर काम के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। सिन्हा सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की जांच कर रहे थे।

Categories
Uncategorized

सचिन पायलट ने कहा टोंक क्षेत्र की जनता उन्हें मौका देगी,तो वह उस पर खरे उतरेंगे

Sachin Pilot

टोंक। राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने सोमवार को यहां कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनपर भरोसा जताया है और वह इस पर खरा उतरेंगे और टोंक की सीट आसानी से जीतेंगे।पायलट ने टोंक विधानसभा से पर्चा दाखिल करने से पहले संवाददाताओं से कहा कि यह महत्वपूर्ण चुनाव है और कांग्रेस पार्टी उम्दा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि टोंक ही नहीं राजस्थान से उनका काफी पुराना नाता है और कार्यकर्ताओं का उनके साथ आशीर्वाद बना हुआ है। कार्यकर्ताओं के आशीर्वाद से कांग्रेस राज्य की सत्ता हासिल करेगी।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता उन्हें मौका देगी तो वह उस पर खरे उतरेंगे और इलाके का विकास करेंगे। टोंक सीट पर उनकी आसान जीत होगी।राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन सोमवार सुबह भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की पांचवीं सूची जारी की जिसमें परिवहन मंत्री यूनुस खान को टोंक से श्री पायलट के खिलाफ मैदान में उतारा गया है। टोंक से यूनुस खान के मैदान में उतारने से यहां का चुनाव रोचक हो गया है।

Yunus Khan

Categories
Uncategorized

जयपुर प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग

जयपुर राजस्थान की राजधानी जयपुर के मालवीय नगर थाना क्षेत्र में आज तड़के एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रूपये का सामान जलकर राख हो गया, सूचना पर मौके पर पहुंची दमकलों ने अथक मेहनत के बाद आग पर पर काबू पाया। थानाधिकारी जयचंद ने बताया कि मालवीय नगर के रीको औद्योगिक क्षेत्र में मेहता ग्रुप की प्लास्टिक फैक्ट्री में आज तड़के धुआं उठता देख आसपास के नागरिकों ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

उन्होंने बताया कि पुलिस के माैके पर पहुंचने तक आग ने विकराल रूप ले लिया। उन्होंने बताया कि आग के कारण पहली मंजिल पर रखा प्लास्टिक का सामान बुरी तरह से जल गया।

उन्होंने बताया कि प्रांरभिक जांच में आग शार्ट सर्कट से लगी है ओर नुकसान का जायजा लिया जा रहा है। आग लगने की सूचना पर फैक्ट्री मालिक भी मौके पर पहुंच गये।

Categories
Uncategorized

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आया एक और बदलाव

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए रविवार रात अपने 17 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की।  पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक ने यहां यह सूची जारी की। पार्टी राज्य में अब तक 72 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है।

Congress
Congress

 

सूची इस प्रकार है-

भरतपुर-सोनहाट -(सु) से गुलाब सिंह कामरो बैकुंठपुर से अम्बिका सिंह देव समरी (सु) से चिंतामणी महाराज  लुंड्रा (सु) से डॉ. प्रीतम राम कठघोड़़ा से पुरूषोत्तम कंवर पाली -टनकहार (सु) से माहित केरकेट्टा तखतपुर से डॉ. रश्मि सिंहए बेलतारा से राजेन्द्र कुमार साहू जांजगीर-चांपा से  मोतीलाल देवगन पामगढ़ (सु) गोरेलाल बर्मन सरायपाली (सु) किस्मत लाल नंद खल्लारी से द्वारिकाधीश यादव महासमुंद से विनोद चंद्राकर बिलाइगढ (सु) चन्द्रदेव प्रसाद राय बालौदा बाजार से जनक राम वर्मा सिहावा (सु) लक्ष्मी ध्रुव डौंडी लोहरा (सु) अनिला रवीन्द्र भेंडिया .

[divider style=”dashed” top=”10″ bottom=”10″]

(इस खबर को मोबाइल पे न्यूज संपादकीय टीम ने संपादित नहीं किया है। यह एजेंसी फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

मोबाइल पे न्यूज पर प्रकाशित किसी भी खबर पर आपत्ति हो या सुझाव हों तो हमें नीचे दिए गए इस ईमेल पर सम्पर्क कर सकते हैं:

mobilepenews@gmail.com

हिन्दी में राष्ट्रीय, राज्यवार, मनोरंजन, खेल, व्यापार, अजब—गजब, विदेश, हैल्थ, क्राइम, फैशन, फोटो—वीडियो, तकनीक इत्यादि समाचार पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक, ट्विटर पेज को लाइक करें:

फेसबुक मोबाइलपेन्यूज

ट्विटर मोबाइलपेन्यूज

Categories
Uncategorized

दीपिका पादुकोण ने अपनी शादी को लेकर किया एक और खुलासा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण अपनी शादी के लिये बेहद रोमांचित हैं। दीपिका बहुत जल्द रणवीर सिंह के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही है। दीपिका ने बताया, “मैं अपनी शादी को लेकर काफी एक्साइटेड हूं। ठीक उसी तरह जिस तरह कोई नई फिल्म साइन करने से पहले होती हूं। दूसरी लड़कियों की तरह मैंने भी हमेशा अपनी शादी के बारे में सोचा था।”

deepika padukone
deepika padukone

 

दीपिका ने कहा, मैं सोचती थी कि जब भी शादी होगी काफी एक्साइटिंग माहौल होगा और होना भी चाहिए। मुझे समझ नहीं आता कि जिंदगी(शादी के बाद) क्यों बदलनी चाहिए. दीपिका ने कहा, मैं सोचती थी कि जब भी शादी होगी काफी एक्साइटिंग माहौल होगा और होना भी चाहिए. मुझे समझ नहीं आता कि जिंदगी(शादी के बाद) क्यों बदलनी चाहिए। मैं सोचती थी कि जब भी शादी होगी काफी एक्साइटिंग माहौल होगा और होना भी चाहिए। मुझे समझ नहीं आता कि जिंदगी(शादी के बाद) क्यों बदलनी चाहिए।”

दीपिका ने बताया, मैंने अपने मम्मी पापा को अपने रिश्ते को बखूबी निभाते देखा है। मैं भी अपनी शादीशुदा जिंदगी को ऐसे ही देखती हूं। उन्होंने जिस तरह अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल जिंदगी को संभाला है वह मेरे लिए एक बेंचमार्क है। मैंने जिंदगी की सीख अपने परिवार से ली है और इसी तरह आगे अपनी शादीशुदा जिंदगी को संभालना और बेहतर बनाना चाहती हूँ।

[divider style=”dashed” top=”10″ bottom=”10″]

(इस खबर को मोबाइल पे न्यूज संपादकीय टीम ने संपादित नहीं किया है। यह एजेंसी फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

मोबाइल पे न्यूज पर प्रकाशित किसी भी खबर पर आपत्ति हो या सुझाव हों तो हमें नीचे दिए गए इस ईमेल पर सम्पर्क कर सकते हैं:

mobilepenews@gmail.com

हिन्दी में राष्ट्रीय, राज्यवार, मनोरंजन, खेल, व्यापार, अजब—गजब, विदेश, हैल्थ, क्राइम, फैशन, फोटो—वीडियो, तकनीक इत्यादि समाचार पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक, ट्विटर पेज को लाइक करें:

फेसबुक मोबाइलपेन्यूज

ट्विटर मोबाइलपेन्यूज

Categories
Uncategorized

छत्तीसगढ़ में बसपा ने दूसरे चरण की 12 सीटो पर उम्मीदवार किए घोषित

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जनता कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही बहुजन समाज पार्टी ने राज्य की दूसरे चरण की 12 और सीटो के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

 Bahujan Samaj Party,

पार्टी द्वारा कल रात यहां जारी सूची में बसपा की एक दिन पहले ही सदस्यता लेने वाली पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी को अकलतरा सीट से तथा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश बाचपेयी को नवागढ़ सीट से टिकट दी गई है। बिलाईगढ़ सीट से श्याम टंडन को,कसडोल सीट से रामेश्वर कैवत्य(निषाद) तथा सारंगढ़ अरविन्द खटकर को उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी ने चन्द्रपुर सीट से गीताजंलि पटेल,कुरूद से कन्हैया लाल साहू, रायपुर पश्चिम से भोजराम गौरखेड़े,पंडरिया से चैतराम राज,सरायपाली सीट से छविलाल रात्रे तथा भिलाई नगर से दीनानाथ प्रसाद को तथा जैजेपुर सीट से वर्तमान विधायक केशवचन्द्रा को फिर उम्मीदवार बनाया है।

Categories
Uncategorized

भारत अंतरराष्ट्रीय विज्ञान मेला शुरु

लखनऊ। भारत अंतरराष्ट्रीय विज्ञान मेला आज से यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शुरु हो गया। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन ने मेले और युवा वैज्ञानिक सम्मेलन की एक साथ शुरुआत की।

 Dr. Harshvardhan,

औपचारिक उद्घाटन शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। मेला ०८ अक्टूबर तक चलेगा।डॉ. हर्षवर्द्धन ने कहा कि नवाचार आम लोगों तथा देश की समस्या का समाधान करने के साथ कम खर्चीला भी होना चाहिए। विज्ञान मंत्री ने कहा कि यहाँ पैदा हुई ऊर्जा और भावना ‘न्यू इंडिया’ बनाने में मददगार होगी।

जैव प्रौद्योगिकी विभाग की सचिव रेणु स्वरूप ने कहा कि युवा वैज्ञानिकों को यहाँ मौजूद अपने वरिष्ठ वैज्ञानिकों से अधिक से अधिक सीखना चाहिये।केंद्रीय मंत्री ने मेगा साइंस, टेक्नोलॉजी एंड इंडस्ट्री एक्सपो का भी उद्घाटन किया।

Categories
Uncategorized

पितृपक्ष,पितृों को करना होगा खुश,श्राद्ध में भूलकर भी ना करे ये काम

पितरों को पूजने के लिए यह श्राद्ध 15 दिनों तक चलते हैं।माना जाता है कि अगर आप पितरों को रात के दौरान सोते हैं तो आपके पूर्वजों की आत्मा को शांति मिलती है और आप पर हमेशा उनकी कृपा बनी रहती है।

Shraadh

यूं तो पितरों को खुश करने के और भी तरीके हैं लेकिन श्राद्ध के दौरान उनके नाम पर किसी को भी खाना खिलाने की प्रथा भारत में सदियों से चली आ रही है।माना जाता है कि श्राद्ध के दौरान कुछ कोई भी खुशी का काम नहीं किया जाता क्योंकि इस दौरान अगर आप कोई भी ऐसा काम करते हैं तो आपके पूर्वजों को काफी तकलीफ पहुंचती है।

इसीलिए हिंदू शास्त्रों में श्राद्ध के दौरान किसी भी तरह का खुशी खून आना वर्जित किया गया है।इसके साथ कुछ और भी ऐसी बातें हैं जो पितृपक्ष के दौरान आपको नहीं करनी चाहिए।अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके स्तनों को दुख पहुंचता है और वह आपसे कुपित हो जाते हैं इसी के चलते कई बार आपने सुना होगा कि आपको बताते हैं कि आपके घर में इसलिए खुशी नहीं आ रही है क्योंकि आपके पितृ आप से नाराज हैं।

आपको बता दे कि श्राद्ध के दौरान आपको किन बातों का ख्याल रखना चाहिए ताकि आपके पितृ आप पर हमेशा खुशी बरसाते रहे। श्राद्ध के दिनों में लोगों को बहुत की सावधानी बरतनी पड़ती है क्योंकि कोई भी नहीं चाहता कि उसके घर के बुजुर्गों को स्वर्ग में रहने पर कोई भी तकलीफ हो। इसलिए लोग अपने पितरों की आत्मा की शांति के लिए बहुत से कोशिशें करते हैं।

आईये आपको बता दें कि इन दिनों कौन से काम नहीं करने चाहिए…
1. पितृपक्ष में श्राद्ध करने वाले शख्स को पान खाने से और दूसरों के घर में खाना खाने से के साथ साथ शरीर में तेल लगाने से भी बचना चाहिए। इसके साथ पितृपक्ष में ब्रह्मचर्य व्रत का पालन करना जरूरी होता है।
2.पितृपक्ष में कभी भी लोहे के बर्तनों का इस्तेमाल ना करें इन दिनों जो भी अपने पितरों को पानी देता है। उसे पत्तल में खुद खाना खाना चाहिए और ब्राह्मणों को भी वजन करवाना चाहिए।
3.पितृपक्ष के दौरान किसी भी शुभ काम का आरंभ ना करें और ना ही कोई नई चीजें खरीदें क्योंकि यह वक्त शोक व्यक्त करने का समय होता है।
4. इस दौरान किसी भी जानवर पक्षी या भिखारी का अनादर ना करें हो सकता है कि आपकी पितृ इसी रूप में मौजूद हो बिना पितरों को भोग लगाए खुद खाना बिल्कुल भी ना खाएं और उनके हिस्से का खाना निकालकर किसी भी जानवर को खिला दें।
5. श्राद्ध के दौरान पुरुषों को खासकर दाढ़ी मूछ नहीं करवानी चाहिए।चतुर्दशी के दौरान श्राद्ध ना करें लेकिन जिस किसी की मृत्यु हुई जंग में हुई हो तो उसका श्राद्ध चतुर्दशी पर करना शुभ माना जाता है।

Categories
Uncategorized

देखिए हाउसफुल 4 अक्षय कुमार मचायेंगे डबल धमाल

मुंबई । बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार आने वाली फिल्म हाउसफुल 4 में दोहरी भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं।

Akshay Kumar

बॉलीवुड फिल्मकार साजिद नाडियाडवाला अपनी सुपरहिट फिल्म हाउसफुल का चौथा संस्करण बना रहे हैं। साजिद खान के निर्देशन में बन रही

Akshay Kumar

फिल्म हाउसफुल 4 में अक्षय कुमार, बॉबी देओल, रितेश देशमुख, कृति सेनन, पूजा हेगड़े, कृति खरबंदा और नाना पाटेकर की अहम भूमिकायें हैं। कहा जा रहा है कि अक्षय फिल्म में डबल रोल निभा रहे हैं।

Akshay Kumar

हाउसफुल 4 का बड़ा सरप्राइज यह है कि फिल्म में दो-दो अक्षय होंगे। उनका एक रोल वर्तमान में होगा जबकि दूसरा रोल बाहुबली के समय में होगा। यह हाउसफुल 4 का बाहुबली कनेक्शन है। हाउसफुल 4 दीवाली 2019 पर रिलीज हो सकती है।