National

तोगड़िया चले अयोध्या बनवायेगे राम मंदिर,जानिए क्या है प्लान

अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद (अहिप) के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगडिय़ा ने अयोध्या में विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिये 21 अक्टूबर को लाखों कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ से अयोध्या कूच करने का ऐलान किया है। तोगड़िया को यहां अहिप के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने के बाद पत्रकारों से कहा कि

Dr. Praveen Bhai Togadia
Dr. Praveen Bhai Togadia

 

केन्द्र सरकार को संसद में कानून बनाकर विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिये चार माह का समय दिया था,लेकिन अभी तक कानून नहीं बना। उन्होंने चेतावनी दी हे कि अगर 21 अक्टूबर तक मंदिर निर्माण के लिये अध्यादेश नहीं लाया गया तो लाखों हिन्दू कार्यकर्ता लखनऊ से अयोध्या के लिये कूच कर देंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में 20 करोड़ हिन्दुओं से अयोध्या कूच करने के पहले एक हस्ताक्षर अभियान राम मंदिर के पक्ष में चलाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास करेगी तो लखनऊ और अयोध्या के राष्ट्रीय मार्ग को जाम किया जाएगा तथा गिरफ्तारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल में एक बार भी मंदिर निर्माण के लिये कोई कार्य नहीं किया।

अहिप नेता ने कहा कि हम अयोध्या के संतों का आशीर्वाद ले चुके हैं और इस मुहिम को पूरा करेंगे। उन्होंने मोदी सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल पर प्रहार करते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का संकल्प लेकर आंदोलन चला था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर रथ यात्रा निकाली थी।


(इस खबर को मोबाइल पे न्यूज संपादकीय टीम ने संपादित नहीं किया है। यह एजेंसी फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

मोबाइल पे न्यूज पर प्रकाशित किसी भी खबर पर आपत्ति हो या सुझाव हों तो हमें नीचे दिए गए इस ईमेल पर सम्पर्क कर सकते हैं:

mobilepenews@gmail.com

हिन्दी में राष्ट्रीय, राज्यवार, मनोरंजन, खेल, व्यापार, अजब—गजब, विदेश, हैल्थ, क्राइम, फैशन, फोटो—वीडियो, तकनीक इत्यादि समाचार पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक, ट्विटर पेज को लाइक करें:

फेसबुक मोबाइलपेन्यूज

ट्विटर मोबाइलपेन्यूज

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button