Wednesday , July 24 2019
Home / National / एग्जिट पोल के नतीजों से बेसुध विपक्ष में आई फिर से जान, वोटों की गिनती में खम ठोककर आएगा

एग्जिट पोल के नतीजों से बेसुध विपक्ष में आई फिर से जान, वोटों की गिनती में खम ठोककर आएगा

पिछले दो दिन से एक्जिट पोल के नतीजों से घबराए विपक्ष के नेता के मुंह से अब बोल फूट रहे हैं और वे अपने कार्यकर्ताओं को चौकन्ना रहने की नसीहत दे रहे है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल को फर्जी बताते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को इनसे मायूस न होने तथा मतगणना तक ज्यादा चौकन्ना रहने की सलाह दी है।

गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित अपने संदेश में कहा है कि एग्जिट पोल फर्जी हैं और उन पर विश्वास नहीं करें। इसके जरिए दुष्प्रचार कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मनोबल को गिराने का प्रयास किया जा रहा है इसलिए किसी को निराश होने की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने ट्वीट किया “कांग्रेस पार्टी के प्रिय कार्यकर्ताओं, अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं। सतर्क और चौकन्ना रहें। डरे नहीं। आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं। फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश न हो। खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी। जय हिन्द। राहुल गांधी।

एग्जिट पोल के अनुमान भारतीय जनता पार्टी तथा उसके सहयोगी दलों के पक्ष में आने के कारण कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मायूसी छा गयी थी लेकिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उनका हौसला बढाने के लिए अपनी आवाज में एक संदेश दिया जिससे कार्यकर्ताओं का मनोबल ऊंचा हुआ। गांधी का संदेश चुनाव परिणाम आने से एक दिन पहले आ रहा है जबकि एग्जिट पोल के तत्काल बाद उनकी ओर से इस तरह का संदेश आने की उम्मीद थी।

About Ram Kumar

Check Also

खेतों को मकान बताकर ढाई सौ करोड़ गटक गए अधिकारी

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर-रावघाट रेल परियोजना के तहत जगदलपुर के पास बनने वाले क्रांसिंग स्टेशन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *