Crime

इस स्कूल के संचालकों ने अमेरिका के कई मिलियन डालर उड़ाए

गुजरात में अहमदाबाद शहर के पालडी क्षेत्र में एक स्कूल में चल रहे अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए बुधवार को छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर साइबर अपराध शाखा ने अंकुर स्कूल पर सुबह छापा मारा। इस दौरान स्कूल के एक कमरे में चल रहे कॉल सेंटर से अमेरिकी नागरिकों को फोन करके वित्तीय लेन-देन के नाम पर ठगी करने वाले छह लोगों को पकड़ लिया गया। वहां से लेपटॉप, मोबाइल फोन तथा कम्प्यूटर सहित अन्य सामान जब्त कर लिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज करके विस्तृत जांच शुरू कर दी है।

उधर झारखंड के गिरिडीह जिले में अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के चिकसोरिया गांव से पुलिस ने चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि चिकसोरिया गांव में साइबर अपराधियों के देखे जाने की मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई करने के लिए गठित पुलिस टीम ने छापेमारी की। पुलिस को देखते ही जंगल के नजदीक मोबाइल फोन पर बात कर रहे कुछ युवक भागने लगे। पुलिस ने खदेड़ कर चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

सूत्रों ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार चारों की पहचान विश्वनाथ कुमार मंडल, राजेंद्र मंडल, कैलाश मंडल और संतोष कुमार मंडल के रूप में हुई है। गिरफ्तार युवकों के पास से कई मोबाइल फोन, सिम कार्ड, एटीएम कार्ड, दो मोटरसाइकिल और 25 हजार रुपये नकद बरामद किए गए हैं। पूछताछ में युवकों ने स्वीकार किया कि वे फोन कर लोगों को खुद की पहचान बैंक अधिकारी बताते हैं और उनसे ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) पूछकर उनके बैंक खाते से रुपये उड़ा लेते हैं।

इस  ने  के कई मिलियन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Notifications    Ok No thanks