Tuesday , November 12 2019
Home / National / साथियों को पीट रहे थे खूंखार कैदी, बचाने घुसे पुलिस अधिकारी को भी किया अधमरा

साथियों को पीट रहे थे खूंखार कैदी, बचाने घुसे पुलिस अधिकारी को भी किया अधमरा

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को मंडल कारागार में कैदियों द्वारा उत्पात मचाने की घटना की जांच के लिये टीम का गठन किया है। आधिकारिक सूत्रों ने गोरखपुर के मंडलीय कारागार में मनबढ बंदियों द्वारा कल जमकर उत्पात मचाये जाने के बाद जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पान्डियन ने घटना की जांच के लिए टीम गठित कर दी है।

गौरतलब है कि कल जेल में अपने साथी कैदियों की पिटायी तथा जेल में खराब भोजन व पुलिस अधिकारी का जेल के अन्दर पीटने के मामले के आरोप में कारागार में निरूद्ध बंदियों ने बैरक खुलते ही हंगामा कर दिया था और रसोयी घर के पास आग लगा दी थी। पान्डियन ने बताया कि बंदियों ने कई समस्यायें बतायी हैं। इसमें खराब भोजन व पुलिस अधिकारी का जेल में आकर बंदियों को पीटने का मामला प्रमुख है। आरोपों की जांच के लिए अपर जिलाधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित कर दी गयी है और रिपोर्ट आने पर कार्रवायी होगी।
जांच का नेतृत्व कर रहे अपर जिलाधिकारी ने बताया कि बंदी का बयान लेने के लिए अगर पुलिस जाती है तो उससे पहले उसे सिविल न्यायालय या फिर मजिस्ट्रेट की अनुमति लेकर ही जाने का आदेश है। उन्होंने बताया कि वगैर अनुमति जेल के अन्दर प्रवेश नहीं दिया जाता है। उन्होंने बताया कि जांच की जा रही है दोषियों के खिलाफ कार्रवायी की जायेगी।

About panchesh kumar

Check Also

माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम की कम्पनी में पैसा लगाने की आंच में झुुलस सकती है मोदी सरकार, एक आईएएस अधिकारी का नाम आया सामने!

उत्तर प्रदेश पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने 4,000 करोड़ रुपये के कर्मचारी भविष्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *