NationalOff Beat

पूरी किलेबंदी फिर भी काबू में नहीं आ रहा 25 साल का ये छोकरा, जानिए कैसी है उसकी हैसियत

25 साल से राज कर रही भाजपा गुजरात में 25 साल के एक छोकरे से बेहद परेशान है। दिखने में साधारण शक्ल सूरत वाला ये नौजवान उसके गले में हड्डी की तरह फंस गया है। वह इन दिनों लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए मचल रहा है और कांग्रेस ने उसको टिकट देने का आश्वासन भी दे दिया है। भाजपा इसी बात से सबसे ज्यादा हलकान है क्योंकि उस छोकरे के पास उन लाखों वोटरों की चाबी है जो विधानसभा चुनावों तक उसके समर्थक थे। 

 

ये छोकरा है गुजरात का पाटीदार नेता हार्दिक पटेल। हार्दिक कांग्रेस में शामिल हो चुका है और पार्टी ने उसे टिकट देने का वादा भी किया है, लेकिन उसकी राह का रोडा वह मेहसाणा दंगा मामला है जिसमें उसे दो साल की सजा हो चुकी है। हार्दिक ने इस मामले में राहत पाने के लिए पहले गुजरात हाइकोर्ट की शरण ली और वहां से याचिका खारिज होने पर अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। 

 

अगर सुप्रीम कोर्ट ने उसे चुनाव लड़ने की इजाजत दे दी तो यह भाजपा के लिए सबसे बड़ा झटका होगा क्योंकि ऐसी स्थिति में गुजरात के पटेल उसके पीछे लामबंद हो सकते हैं और गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर एक बार फिर कब्जा करने के लिए चुनाव मैदान में उतरी भाजपा की दिक्कतें बढ़ जाएंगी क्योंकि ऐसी स्थिति में कांग्रेस पटेल बहुल इलाकों में उस पर बढ़त बना सकती है। 

 

हार्दिक को गुजरात की एक कोर्ट ने मेहसाणा दंगे का दोषी करार देकर उसे दो साल की सजा सुना रखी है। उसके बाद वह चुनाव लड़ने के अयोग्य घोषित हो गया था। देश के जनप्रतिनिधित्व कानून और सुप्रीम कोर्ट की रुलिंग के मुताबिक दो साल अथवा इससे अधिक की सजा पाने वाले चुनाव नहीं लड़ सकते। असल में हार्दिक भाजपा का कट्टर विरोधी है और उसे ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने की फिराक में रहता है। भाजपा ने उसे काबू करने के खूब प्रयास किए लेकिन वह टस से मस नहीं हुआ। अब वह लोकसभा चुनाव लड़कर संसद में जाना चाहता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button