स्किल डवलपमेंट ट्रेनिंग सेंटर्स की पर्याप्त मॉनिटरिंग की जाए-मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने skill development training center कार्यक्रम में तेजी लाने और ज्यादा से ज्यादा सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग कर इसमें पारदर्शिता लाने के निर्देश दिए हैं।

यह भी देखिये दुनिया का नंबर 1 एकीकृत ट्रैक्टर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट तैयार किया भारत में जानिए कौनसा

श्रीमती राजे शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास पर कौशल विकास की समीक्षा बैठक ले रही थीं। उन्होंने कहा कि स्किल डवलपमेंट कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण देने वाले सेंटर्स को ऑनलाइन किया जाए ताकि उनकी पर्याप्त मॉनिटरिंग की जा सके और यह पता लग सके कि किस सेंटर पर कितने बच्चे प्रशिक्षण ले रहे हैं।

यह भी देखिये- फ्रीडा पिंटो ने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें शेयर की, देखोगे तो बचपन की याद आएगी

skill development training center

यह भी देखिये- शाहरुख खान की ‘चक दे इंडिया’ फेम एक्ट्रेस सागरिका घाटगे का जन्मदिन

मुख्यमंत्री ने कहा कि कौशल विकास कार्यक्रम में राजस्थान सिरमौर है और पूरे देश में प्रदेश की एक अलग पहचान कायम हुई है। उन्होंने कहा कि यह मोमेन्टम बरकरार रहना चाहिए।

यह भी देखिये-संसद भवन में स्वामी विवेकानंद के जीवन पर आधारित पपेट शो का आयोजन

उन्होंने कौशल विकास कार्यक्रम के तहत skill development training center लेने वाले एवं रोजगार प्राप्त करने वाले युवाओं का जिलेवार डेटा तैयार करने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, दीनदयाल उपाध्याय कौशल्या ग्रामीण योजना एवं नियमित कौशल  प्रशिक्षण कार्यक्रम की ब्रांडिंग एवं कम्युनिकेशन गाइड लाइन्स 2017-18 का विमोचन भी किया।

यह भी देखिये-गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश के दो साथियों को आज कांग्रेस ज्वाईन करानी हैं

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रम एवं रोजगार जे.सी. महान्ती, सचिव श्रम एवं कौशल टी. रविकान्त, एमडी  आरएसएलडीसी कृष्णकुणाल उपस्थित थे।

यह भी देखिये-जानिए कंगना रनौत का सीक्रेट घर कहाँ पर है, इस घर को लेकर रनौत आई चर्चा में

image source: Chief Public Relations Cell