Wednesday , October 16 2019
Home / Press Release / राजस्थान के मुख्यमंत्री जी, टोंक के यूनिवर्सिटी कॉलेज आफ यूनानी को बचाओ

राजस्थान के मुख्यमंत्री जी, टोंक के यूनिवर्सिटी कॉलेज आफ यूनानी को बचाओ

यूनानी चिकित्सकों ने राजस्थान के मुख्यमंत्री से मिलकर टोंक के यूनानी कॉलेज को बचाने की मांग की है। इसके लिए चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर राज्य में यूनानी के वास्तविक हालात की जानकारी भी दी है।

आल इंडिया यूनानी तिब्बी कांग्रेस के मानद महा​सचिव डा. सैयद अहमद ने बताया कि राजस्थान इकाई के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बताया कि यूनिवर्सिटी कॉलेज आफ यूनानी टोक में नियमित टीचिंग स्टाफ नहीं होने से बेहतरीन चिकित्सक बनाने की राह में बाधा आ रही है। इसके लिए टोंक कॉलेज में उदयपुर के यूनानी कॉलेज के मुकाबले अधिक फीस ली जा रही है। राज्य सरकार टोंक में फीस उदयपुर के बराबर ही रखने के आदेश दे।
प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के अस्पतालों में खोली जा रही आयुर्वेद विंग के साथ यूनानी की इकाइयां स्थापित तो की हैं लेकिन रोगियों को भर्ती करने की सुविधा नहीं दी। प्रदेश सरकार रोगियों को भर्ती करके इलाज करने की सुविधा भी दे ताकि इस पद्धति का प्रसार बेहतर तरीके से हो सके।
चिकित्सकों ने मांग की प्रदेश में यूनानी दवाओं के निर्माण के लिए अलग रसायनशाला स्थापित करने के साथ ही राज्य सचिवालय में यूनानी का ओएसडी तथा आयुर्वेद काउंसिल में यूनानी के रजिस्ट्रार का अतिरिक्त पद सृजित करे। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व राजस्थान इकाई के महासचिव डा. निसार अहमद ने किया।

About panchesh kumar

Check Also

दें आसान सवालों के जवाब, बढ़ाएं ज्ञान और जीतें आकर्षक पुरस्कार

आसान सवालों के जवाब देकर आप जीत सकते हैं आकर्षक पुरस्कार। इस क्विज में भाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *