National

मोक्ष की आस में सेवा कर रहे युवक को साधु ने थमाया यमलोक का टिकट

वह मोक्ष की आस में उसकी वर्षों से सेवा कर रहा था। उसके खाने—पीने समेत हर सुख सुविधा का ख्याल रखता था। उसको उम्मीद थी कि उसकी सेवा से प्रसन्न होकर साधु बाबा उसे मोक्ष प्राप्त करने का रास्ता बता देगा लेकिन बाबा तो हत्यारा निकला और उसने उसका गला रेतने की तैयारी कर ली, लेकिन भला हो उस साप्ताहिक बाजार का जिसमें आए लोगों ने उस सेवादार को बचा लिया। साधु चाकू के साथ भाग निकला।

ये घटना उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के रुपैडिहा क्षेत्र की है। जहां ढोंगी बाबा ने एक युवक की गला रेतकर हत्या करने का प्रयास किया और आस-पास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर उसकी जान बचाई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार रुपैडिहा इलाके में बाबागंज रेलवे स्टेशन के बाग में अनुसूचित जाति का कालिया नामक युवक करीब एक साल से कथित ढोंगी बाबा के साथ रहता था। स्टेशन पर आज साप्ताहिक बाजार का दिन था। बाबा ने अचानक युवक को पटक कर उसका गला रेतने लगा।

युवक के चिल्लाने की आवाज़ सुनकर बाजार में सामान खरीद रहे लोगों ने उसे बाबा के चंगुल से छुड़ाकर बाबा को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह पास के तालाब में कूद गया। उन्होंने बताया कि इस घटना से गुस्साई भीड़ ने बाबा पर पथराव शुरू कर दिया और सूचना पर वहां पहुंची पुलिस कथित बाबा को हिरासत में ले लिया। घायल युवक को अस्पताल भेज दिया गया है। युवक की हालत गम्भीर है। घटना स्थल से बाबागंज पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर ही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Notifications    Ok No thanks