Off BeatTech

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पास कराने का लालच देने वाले दो लोग हुए गिरफ्तार

चित्तौडगढ़। राजस्थान की चित्तौडगढ़ सदर थाना पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पास कराने की गारंटी देने का धोखा देने एवं लाखों रूपये की ठगी के आरोप में कोचिंग सेंटर चला रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया जबकि कुछ अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया हैं।

rajasthan police
rajasthan police

 

पुलिस के अनुसार पुलिस को कल रात मिली सूचना के बाद इन लोगों को हिरासत मे लिया गया और पूछताछ के बाद आज क्षेत्र के नेहरूनगर स्थित अंतरिक्ष कैरियर अकादमी एंड कोचिंग सेंटर के संचालक संदीप यादव एवं नरेशकुमार मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस भर्ती के लिए आए हुए कई अभ्यर्थियों के कोचिंग सेंटर पर एकत्रित होने और दोनों उनसे तीन-तीन लाख रूपये लेकर परीक्षा का पेपर बताने तथा पास कराने की गारंटी लेने की सूचना मिली थी।

हैलमेट पहनने से विरोध कर रहे सिख अकाली दल

इस पर पुलिस के उच्च अधिकारियों ने एक बोगस ग्राहक बनाकर वहां भेजा जिससे इस संबंध में तीन लाख रूपये लेना दोनों ने तय किया लेकिन उसके पास इतने रूपये नकद नहीं होने पर संदीप अपने नाम का उससे तीन लाख का बैंक चेक ले लिया। बाहर आकर बोगस ग्राहक ने पुलिस दल को इशारा कर दिया और पुलिस ने मौके पर ही दोनों आरोपियों को पकड़ लिया तथा कुछ परीक्षार्थियों को हिरासत में भी लिया गया। मौके से नकदी एवं कई दस्तावेज बरादम किये गये।

इस्लामी शरीयत अदालतें खुलेंगी देश के हर जिले में, खर्चा करने वालों …

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी सीकर जिले के पाटन थाना क्षेत्र के ग्राम रामसिंहपुरा के निवासी है और लम्बे समय से यहां कोचिंग सेंटर संचालित कर रहे हैं। हिरासत में लिये गये परीक्षार्थियों ने भी उनसे पैसे लेने की तस्दीक की। रात भर पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों को धारा 420 एवं 120 बी में गिरफ्तार कर लिया है।

माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या, जेलर सहित चार निलंबित

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Notifications    Ok No thanks