पंजाब टेक्नीकल यूनिवर्सिटी का कनाडा यूनिवर्सिटी से हुआ समझौता

पंजाब के महाराजा रणजीत सिंह पंजाब टैक्नीकल यूनिवर्सिटी और कनाडा की थॉमसन रीवर्ज़ यूनिवर्सिटी के बीच एक अहम समझौते पर हस्ताक्षर किये गए। इस समझौते के तहत छात्र पहले दो वर्ष पंजाब में अपनी पढ़ाई करेंगे और उसके बाद अगले दो वर्ष की पढ़ाई कनाडा में होगी।पा ठ्यक्रम मुकम्मल करने के बाद विद्यार्थियों को कनाडा का तीन वर्ष का वर्क पर्मिट मिलेगा।

Punjab Technical University

इस प्रोग्राम के अधीन बी.सी.ए -आई.टी और कंप्यूटर विज्ञान, बी.टैक, बी.सी.एस. (बैचूलर इन्न कंप्यूटर विज्ञान) और अन्य पाठ्यक्रमों को शामिल किया गया है।इस समझौते पर तकनीकी यूनिवर्सिटी की तरफ से रजिस्ट्रार डा. जसबीर सिंह हुंदल और थॅामसन यूनिवर्सिटी द्वारा प्रोवोस्ट और वाइस प्रैज़ीडैंट अकैडमिक डा. क्रिस्टीन एल. बोविस -नोसिन ने हस्ताक्षर किये। समझौते पर हस्ताक्षर होने के बाद तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री चरनजीत चन्नी ने कहा कि राज्य की नौजवान पीढ़ी के लिए यह सुनहरी मौका है।

[divider style=”dotted” top=”10″ bottom=”10″]

(इस खबर को मोबाइल पे न्यूज संपादकीय टीम ने संपादित नहीं किया है। यह एजेंसी फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

मोबाइल पे न्यूज पर प्रकाशित किसी भी खबर पर आपत्ति हो या सुझाव हों तो हमें नीचे दिए गए इस ईमेल पर सम्पर्क कर सकते हैं:

mobilepenews@gmail.com

हिन्दी में राष्ट्रीय, राज्यवार, मनोरंजन, खेल, व्यापार, अजब—गजब, विदेश, हैल्थ, क्राइम, फैशन, फोटो—वीडियो, तकनीक इत्यादि समाचार पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक, ट्विटर पेज को लाइक करें:

फेसबुक मोबाइलपेन्यूज

ट्विटर मोबाइलपेन्यूज