Wednesday , July 24 2019
Home / National / प. बंगाल चुनाव : भाजपा ने फिर खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

प. बंगाल चुनाव : भाजपा ने फिर खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

पश्चिम बंगाल में अगले महीने होने वाले पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने की बढ़ी समयसीमा वापस लिये जाने के तत्काल बाद भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की प्रदेश इकाई ने एक बार फिर से उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। याचिका पर अब सुनवाई होगी।

court. bjp
court. bjp

 

याचिका में आरोप लगाया गया है कि सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार के दबाव में आकर राज्य निर्वाचन आयोग ने अपना आदेश वापस लिया है। गौरतलब है कि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि थी। को शीर्ष अदालत द्वारा चुनाव मामले में हस्तक्षेप से इन्कार किये जाने और राज्य चुनाव आयोग के समक्ष अपनी बात रखने की आजादी मिलने के बाद कोलकाता में आयोग के कार्यालय के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था।

इसके बाद आयोग ने नामांकन की समय सीमा तक के लिए बढ़ा दी थी, लेकिन अचानक आयोग ने अपने पूर्व के आदेश को रद्द कर दिया।आयोग की ओर से जारी ताजा अधिसूचना में कहा गया है कि शीर्ष अदालत के आदेश में नामांकन की तारीख आगे बढ़ाने के बारे में निर्देश नहीं दिया था। तमाम दस्तावेजों के अध्ययन और सभी बिंदुओं पर विचार के बाद पहले का आदेश वापस लिया जाता है। इसी को लेकर प्रदेश भाजपा उच्चतम न्यायालय पहुंची है।

About Ram Kumar

Check Also

खेतों को मकान बताकर ढाई सौ करोड़ गटक गए अधिकारी

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर-रावघाट रेल परियोजना के तहत जगदलपुर के पास बनने वाले क्रांसिंग स्टेशन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *