Warning: session_start(): open(/var/cpanel/php/sessions/ea-php56/sess_244ad065caa1dc11330c41fe97284aba, O_RDWR) failed: No such file or directory (2) in /home/mobilepenews/public_html/wp-content/plugins/accelerated-mobile-pages/includes/redirect.php on line 261

Warning: session_start(): Failed to read session data: files (path: /var/cpanel/php/sessions/ea-php56) in /home/mobilepenews/public_html/wp-content/plugins/accelerated-mobile-pages/includes/redirect.php on line 261
नितिन गडकरी ने निर्मल गंगा के कारपोरेट घरानों से मांगी मदद - Mobile Pe News
Monday , January 20 2020
Home / National / नितिन गडकरी ने निर्मल गंगा के कारपोरेट घरानों से मांगी मदद

नितिन गडकरी ने निर्मल गंगा के कारपोरेट घरानों से मांगी मदद

नयी दिल्ली। जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी ने गंगा सफाई के लिए आगे आये कुछ औद्योगिक घरानों की भूमिका की सराहना करते हुए आज कहा कि कारपोरेट जगत को बड़ी संख्या में सामाजिक दायित्व के तहत निर्मल गंगा कार्यक्रम में सहयोग देना चाहिए।

 

 Ganga Protection

गडकरी ने कहा कि नमामि गंगे कार्यक्रम में कंपनियों को सामाजिक गतिविधियों से जुड़े कार्यों के तहत काम करने की इजाजत है। कंपनियों के लिए अधिसूचित किया गया है कि वे गंगा की सफाई के लिए सामाजिक दायित्व गतिविधि कार्यक्रम के तहत पैसा खर्च कर सकती हैं।

उन्होंने कहा कि सामाजिक दायित्वों के तहत इंडोरामा इंडस्ट्रीज ने 25.65 करोड रुपए की लागत से बदरीनाथ तथा गंगोत्री में घाटों के विकास की परियोजना का जिम्मा लिया है। उन्होंने बड़े औद्योगिक घरानों को इस परियोजना से जुड़ने का आग्रह किया और कहा कि बड़ी संख्या में कंपनियां इसी तरह से आगे आ रही हैं और गंगा सफाई में अपना सहयोग दे रही हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसी दायित्व के तहत इंडस बैंक ने इलाहाबाद तथा फरुखाबाद मे नौ नालोंं में शोधन, शिपिंग कारपोरेशन ने पश्चिम बंगाल में कटावा घाट के निर्माण, यस बैंक ने उत्तराखंड के ऋषिकेश में घाटों के निर्माण, न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने केदारनाथ में शंकराचार्य समाधि को विकसित करने, हिंदुजा समूह ने हरिद्वार तथा ऋषिकेश में घाटों का निर्माण, बजाज इलेक्ट्रिकल्स ने वाराणसी, फतेहपुर, आजमगढ, जौनपुर, प्रतापगढ, मऊ तथा बलिया में पौधारोपण का काम हाथ लिया है। इसी तरह से अमेर मैरिटाइम तथा एचसीएल आदि कंपनियों ने भी विभिन्न परियोजनाओं का जिम्मा लिया है।

(इस खबर को मोबाइल पे न्यूज संपादकीय टीम ने संपादित नहीं किया है। यह एजेंसी फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

मोबाइल पे न्यूज पर प्रकाशित किसी भी खबर पर आपत्ति हो या सुझाव हों तो हमें नीचे दिए गए इस ईमेल पर सम्पर्क कर सकते हैं:

mobilepenews@gmail.com

हिन्दी में राष्ट्रीय, राज्यवार, मनोरंजन, खेल, व्यापार, अजब—गजब, विदेश, हैल्थ, क्राइम, फैशन, फोटो—वीडियो, तकनीक इत्यादि समाचार पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे फेसबुक, ट्विटर पेज को लाइक करें:

फेसबुक मोबाइलपेन्यूज

ट्विटर मोबाइलपेन्यूज

About Desk Team

Check Also

Rajasthan Staff Selection Board, Jaipur (RSMSSB) (राजस्थान स्टॉफ सलेक्शन बोर्ड जयपुर)करेगा हजारों पटवारियों की भर्ती, 4207 पटवारियों की है जरूरत

RSMSSB Patwari Recruitment Online Form 2020: 4207 Patwari Post अगर आप राजस्थान के निवासी हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *