Wednesday , October 16 2019
Home / Crime / ना नेता बचे, ना कार्यकर्ता फिर भी जूड़ी बुखार पीड़ित की तरह कंपकंपा रही है योगी सरकार

ना नेता बचे, ना कार्यकर्ता फिर भी जूड़ी बुखार पीड़ित की तरह कंपकंपा रही है योगी सरकार

पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिन्मयानंद मामले को लेकर उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर से लखनऊ तक की कांग्रेस की प्रस्तावित पदयात्रा पर प्रतिबंध और सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का विरोध करते हुये कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बलात्कार पीड़िता की न्याय की आवाज को दबाना चाहती है।
प्रियंका ने ट्वीट किया “ उप्र में अपराधियों को सरकार का सरंक्षण है कि वो बलात्कार से पीड़ित लड़की को डरा-धमका सकें लेकिन, उप्र भाजपा सरकार शाहजहांपुर की बेटी के लिए न्याय माँगने की आवाज को दबाना चाहती है। पदयात्रा रोकी जा रही है। हमारे कार्यकर्ताओं नेताओं को गिरफ़्तार किया जा रहा है। डर किस बात का है।

गौरतलब है कि शाहजहांपुर जिला प्रशासन ने धारा 144 लगाये जाने का हवाला देते हुये कांग्रेस की प्रस्तावित पदयात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस सिलसिले में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू और पार्टी प्रवक्ता राजीव त्यागी समेत 100 के करीब नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया है जबकि पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद को उनके आवास से बाहर न निकलने की हिदायत दी गयी है।
यौन शोषण के आरोपी पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद मामले को लेकर कांग्रेस की सोमवार को प्रस्तावित पदयात्रा पर जिला प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया है और इस सिलसिले में पार्टी के कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है।
कांग्रेस का आरोप है कि उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार स्वामी चिन्मयानंद को बचाने का प्रयास कर रही है जिसके विरोध में पार्टी ने शाहजहांपुर में विशाल पदयात्रा निकालने की योजना बनायी थी। हालांकि मार्च से ठीक पहले इस पर प्रतिबंध लगा दिया गया और कई नेताओं को एहतियात के तौर पर हिरासत में ले लिया गया। उधर, स्थानीय अदालत आज ही पूर्व केन्द्रीय मंत्री और उनको ब्लैकमेल करने के आरोपी की जमानत याचिकाओं पर सुनवाई करेगी।
इस बीच प्रस्तावित पदयात्रा के लिये शाहजहांपुर के अलग अलग होटलों में ठहरे कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू और पार्टी प्रवक्ता राजीव त्यागी को पुलिस ने तड़के हिरासत में ले लिया और उन्हे पुलिस लाइन ले गयी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद को उनके आवास पर नजरबंद कर दिया गया। नगर में बडी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है वहीं कांग्रेसी नेता शाहजहांपुर से लखनऊ तक की 170 किमी लंबी पदयात्रा को निकालने की जिद पर अड़े हुए है।

About panchesh kumar

Check Also

जयपुर के दो इंजीनियरों ने अमेजन से लूटे 20 करोड़, पकड़े नहीं जाते तो 100 करोड़ लूट लेते

आनलाइन बिक्री से देश के छोटे दुकानदारों का गला घोंटने वाली अमेजन कम्पनी को 20 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *