Subscribe for notification
Categories: National

सुप्रीम कोर्ट से बैरंग लौटा रिपब्लिक टीवी

नई दिल्ली. उच्चतम न्यायालय ने टीआरपी घोटाले में मुंबई पुलिस की ओर से जारी समन आदेश के खिलाफ रिपब्लिक टीवी की याचिका पर सुनवाई से गुरुवार को इनकार कर दिया।
न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचुड़ की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने याचिकाकर्ता को बॉम्बे उच्च न्यायालय जाने को कहा। उसके बाद याचिकाकर्ता ने याचिका वापस ले की। रिपब्लिक टीवी ने अपने सीएफओ और दूसरे अधिकारियों को मुंबई पुलिस द्वारा समन किए जाने को चुनौती दी थी।

उल्लेखनीय है कि मुंबई पुलिस ने पिछले दिनों रिपब्लिक टीवी समेत दो अन्य चैनलों के खिलाफ टीआरपी में गड़बड़ करने के आरोप लगाते हुए चैनलों को नोटिस दिया था। लेकिन रिपब्लिक टीवी नोटिस की पालना की अपेक्षा सीधे सुप्रीम कोर्ट चला गया और मुंबई पुलिस के खिलाफ संरक्षण दिए जाने की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट ने रिपब्लिक टीवी की याचिका पर सुनवाई से इनकार करते हुए कहा है कि वह बाम्बे हाईकोर्ट चला जाए। सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई नहीं करेगा।

अमेरिका ने​ तिब्बत के लिए बनाया कोआर्डिनेटर

वाशिंगटन. अमेरिका ने तिब्बत में मानवाधिकार मामलों से संबंधित मुद्दों के लिए एक विशेष समन्वयक नियुक्त किया है। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियों ने लोकतंत्र ब्यूरो, मानवाधिकार और श्रम के सहायक सचिव रॉबर्ट ए डेस्ट्रो को तिब्बती मामलों का समन्वयक बनाने की घोषणा की है।
पोम्पियों ने कहा कि विशेष समन्वयक चीन और तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा या उनके प्रतिनिधियों के बीच संवाद को बढ़ावा देने के लिए अमेरिका के प्रयासों का नेतृत्व करेंगे तथा इसके साथ ही तिब्बत की धार्मिक और भाषाई पहचान की रक्षा करने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा, तिब्बती शरणार्थियों की मानवीय जरुरतों को पूरा करने और पहाड़ों में रहने वाले तिब्बती समुदायों में सतत आर्थिक विकास और पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के अमेरिकी प्रयासों का भी समर्थन करेंगे। अमेरिका चीन के तिब्बती समुदाय के दमन को लेकर में चिंतित है।