Subscribe for notification
Categories: National

केरल में गडगडाए बादल, बरसाया एक फीट पानी

नई दिल्ली. उत्तर अंडमान सागर और बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से शुक्रवार को केरल के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटे के दौरान केरल में एक या दो स्थानों पर सात से 11 सेंटीमीटर तेज बारिश होने के आसार है।
अगले कुछ घंटों में कोल्लम, अलाप्पुझा, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड और कासरगोड जिलों में एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश के साथ आंधी चलने के आसार है। 12 अक्टूबर तक केरल के कई स्थानों पर बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है।

रामविलास पासवान का निधन

नई दिल्ली.केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति एंव उपभोक्ता मामलाें के मंत्री रामविलास पासवान का निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे और कुछ दिनों से राजधानी के एस्कार्ट अस्पताल में भर्ती थे।
पासवान का हाल में दिल का आपरेशन हुआ था। इससे पहले उनका कई बीमारियों का विदेशों से उपचार चल रहा था। पासवान 1969 में युवावस्था में ही बिहार विधानसभा के लिए चुन लिए गए थे और राजनीति में आने से पहले उनका बिहार पुलिस सेवा में उपाधीक्षक पद पर चयन भी हो गया था। लेकिन पुलिस की नाैकरी के बजाय उन्होंने जनता की सेवा के लिए राजनीति को ही चुना।
पासवान ने केन्द्र में रेल, इस्पात, कोयला, दूरसंचार तथा खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाली थी। वर्ष 2014 में वह केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार में खाद्य एवं उपभाेक्ता मामलों के मंत्री बनाए गए थे और तब से वह लगातार इस मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।