Subscribe for notification
Categories: National

खतरे और चुनौती से निपटने के लिए वायु सेना तैयार

नई दिल्ली. वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने देश को आश्वस्त किया कि वायु सेना देश की हवाई सीमाओं की दिन-रात रक्षा करने के लिए तत्पर तथा किसी भी स्थिति से मजबूती से निपटने के लिए तैयार है।
एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने वायु सेना के 88 वें स्थापना दिवस पर यहां वायु सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें मौजूदा तथा भविष्य की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए अपने आपको एक ऐसे बल के रूप में बदलना है जो हर तरह की चुनौती से पार पा सके।
क्षेत्र में पड़ाेसियों की बढती महत्वाकांक्षा से उत्पन्न खतरे और चुनौती से निपटने के लिए वायु सेना पूरी तरह तैयार है और पिछले दिनाें जरूरत पड़ने पर बल ने तुरंत जरूरी कार्रवाई कर अपनी क्षमता तथा संचालन कुशलता का परिचय दिया है। वह देश को आश्वस्त करना चाहते हैं कि वायु सेना किसी भी स्थिति और चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है।
यह समय की जरूरत है कि वायु सेना हर तरह से मजबूत बने और चुनौतियों की कसौटियों पर खरी उतरे साथ ही यह आत्मनिर्भर भारत के लिए भी जरूरी है। इस मौके पर उन्होंने वायु सेना रणबांकुरों को उनकी बहादुरी तथा सेवा समर्पण और कर्तव्यपरायणता के लिए पदकों से सम्मानित भी किया।
वायु सेना के विभिन्न विमानों ने करतबबाजी और अपनी ताकत तथा जौहर का प्रदर्शन किया। चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और थल सेना प्रमुख तथा नौसेना प्रमुख भी मौजूद थे।