Jobs

Indian Army Recruitment 2020: आ गया सेना में भर्ती का मौका, कई हजार पदों पर होगी भर्ती

Indian Army Recruitment 2020: देश की सेवा करने का जज्बा रखने वाले देश के युवाओं को भारतीय सेना में शामिल होने का मौका उपलब्ध है। इंडियन आर्मी और इंडियन एयर फोर्स ने युवाओं की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। दोनो सेनाएं विभिन्न पदों पर भर्ती करेंगी और इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भर्ती के लिए तत्काल आवेदन करें।

 

वायु सेना करेगी इन पदों पर भर्ती

Indian Army Recruitment 2020:
भारतीय वायु सेना जूनियर क्लर्क (EDP) के 01, जूनियर क्लर्क के 02, असिस्टेंट मैनेजर (रिसेप्शनिस्ट) के 01 और असिस्टेंट मैनेजर (पर्सनल असिस्टेंट) के 01 पदों पर भर्ती करेगी। Indian Army Recruitment 2020:
आवेदन 13 फरवरी, 2020 से शुरू हो गए हैं और अंतिम तिथि 17 फरवरी, 2020 है। इस पद के लिए सिर्फ ग्रेजुएट उम्मीदवार ही पात्र होंगे।
उम्मीदवारों को आवेदन पत्र Secretary, IAF Benevolent Association, AFGIS Bhawan, Subroto Park, New Delhi-110010 के पते पर भेजना होगा।

 

भारतीय सेना करेगी सिपाहियों की भर्ती

इंडियन आर्मी भर्ती रैली के माध्यम से पुरुष उम्मीदवारों की भर्ती करेगी। ऑनलाइन आवेदन 05 फरवरी, 2020 से 20 मार्च, 2020 तक किए जा सकेंगे। इसके लिए देश के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। Indian Army Recruitment 2020:

 

शार्ट सर्विस कमीशन (ssc) के तहत इतने पदों पर भर्ती

इंडियन आर्मी ने अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) के 191 पदों पर भर्ती निकाली है। ऑनलाइन आवेदन 20 फरवरी, 2020 तक किए जा सकेंगे। इसके लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन और 20-27 वर्ष की उम्र वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र होंगे। उम्मीदवारों को ऑनलाइऩ आवेदन ही करना होगा। Indian Army Recruitment 2020:

आवेदन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

http://joinindianarmy.nic.in/index.htm

https://joinindianarmy.nic.in/index.htm

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Notifications    Ok No thanks