Tuesday , June 25 2019
Home / National / अब कैसे पहुंचेंगे अमरनाथ क्योंकि इस हमले से ठहर जो गया है अनंतनाग

अब कैसे पहुंचेंगे अमरनाथ क्योंकि इस हमले से ठहर जो गया है अनंतनाग

भगवान भोलेनाथ के पवित्रधाम अमरनाथ जाने वाले यात्रियों के लिए पलक पांवड़े बिछाकर रखने वाला अनंतनाग ठहर सा गया है। अनंतनाग में सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवानों के एक दस्ते पर हमले में पांच जवान देश के लिए शहीद हो गए और तीन जवानों समेत अन्य कई घायल हो गए। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पांच जवान शहीद हो गये तथा तीन जवानों सहित पांच लोग घायल हो गयेे जबकि हमलावर एक विदेशी आतंकवादी भी मारा गया।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों ने अनंतनाग के के पी रोड पर गश्त कर रहे सीआरपीएफ के एक दस्ते पर हमला कर दिया जिसमें छह जवान घायल हो गये। इसी हमले में एक स्थानीय थाना का प्रभारी और एक महिला भी घायल हो गयी। सभी घायलों को पास के अनंतनाग जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां सीआरपीएफ के पांच जवानों की मौत हो गयी।

इसके बाद बेहतर इलाज के लिए सभी घायलों को श्रीनगर रवाना कर दिया गया। थाना प्रभारी अर्शिद अहमद की स्थिति गंभीर बतायी जाती है। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट कर कहा“ अनंतनाग में आज सीआरपीएफ जवानों पर हमले की जानकारी मिलने से काफी दुख हुआ है। मैं इसकी जबर्दस्त निंदा करता हूं और हमले में शहीद जवानों की आत्मा की शांति तथा परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी है।

हमले के तुरंत बाद आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गयी है तथा अतिरिक्त सुरक्षा बलाें के जवानों को भी बड़ी संख्या में तैनात किया गया है। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में मारे गये आतंकवादी के विदेशी होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक व्यापक तलाश अभियान जारी था।

इस हमले के बाद अनंतनाग इलाके में जनजीवन ठहर सा गया। दुकानें बंद हो गयीं तथा बाजार मेें मौजूद लोगों में हड़कंप सा मच गया।सलाना पवित्र अमरनाथ गुफा यात्रा के दौरान यात्रियों का जत्था नुनवान पहलगाम आधार शिविर के लिए अनंतनाग जिले से होकर ही गुजरता है। एहतियात के तौर पर यहां मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गई है और अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनात कर दिया है।

About Shekhar Jha

Check Also

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया ये पवित्र काम जिसे जान खुश हो जायेगे आप

वाराणसी । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *