Warning: session_start(): open(/var/cpanel/php/sessions/ea-php56/sess_b802a54e5d4c404a839d5d3e00bbff07, O_RDWR) failed: No such file or directory (2) in /home/mobilepenews/public_html/wp-content/plugins/accelerated-mobile-pages/includes/redirect.php on line 261

Warning: session_start(): Failed to read session data: files (path: /var/cpanel/php/sessions/ea-php56) in /home/mobilepenews/public_html/wp-content/plugins/accelerated-mobile-pages/includes/redirect.php on line 261
गब्बर ने पहले नमक खिलाया फिर गले में ठूंस दी गोली - Mobile Pe News
Wednesday , February 26 2020
Home / Entertainment / गब्बर ने पहले नमक खिलाया फिर गले में ठूंस दी गोली

गब्बर ने पहले नमक खिलाया फिर गले में ठूंस दी गोली

बॉलीवुड की जानीमानी फ़िल्म ‘शोले’ में अहम कालिया का किरदार निभाने वाले विजू खोटे की 78 साल की उम्र में निधन हो गया है। विजू खोटे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। सोमवार सुबह उन्होंने मुंबई स्थित अपने घर में आखिरी सांस लीं। हिंदी फिल्मों के अलावा कई मराठी फ़िल्मों में भी उन्हें उनके बेहतरीन अभिनय के लिए सराहा गया है। विजू खोटे के निधन की ख़बर से पूरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है। कई लोगों ने उनकी मौत पर गहरा दुख जताया है।
अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा ने उन्हें याद करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “शोले में कालिया के उनके किरदार को कभी भूला नहीं जा सकता। सरदार, मैंने आपका नमक खाया है।

शोले के गब्बर सिंह के सवाल “तेरा क्या होगा कालिया” के जवाब में कालिया का डरा हुआ चेहरा हर उस व्यक्ति को याद होगा जिसने फ़िल्म ‘शोले’ देखी है। बड़ी-बड़ी मूछों वाले ये व्यक्ति विजू खोटे थे जो फ़िल्म में कालिया का किरदार निभा रहे थे। विजू खोटे के कालिया के किरदार भले ही बेहद छोटा था लेकिन आज भी लोगों के दिलों पर इतनी गहरी छाप छोड़ी कि आज भी उन्हें कालिया के कैरेक्टर के लिए ही जाना जाता रहा है।
1994 में आई निर्देशक राजकुमार संतोषी की फ़िल्म ‘अंदाज़ अपना-अपना’ में अहम किरदार आमिर ख़ान और सलमान ख़ान का था लेकिन फिल्म में एक और दिलचस्प किरदार था रॉबर्ट का। रॉबर्ट का ये डायलॉग ‘गलती से मिस्टेक हो गया’ इतना चर्चित हुआ कि आज भी लोग इसे दोहराते हैं। विजू कई टीवी शो और मराठी नाटकों में भी ऩजर आ चुके हैं। उन्हें आख़िरी बार 2018 में फ़िल्म ‘जाने क्यूं दें यारों’ में देखा गया था। विजू खोटे 300 से अधिक मराठी और हिंदी फ़िल्मों में काम कर चुके है। उनकी यादगार फ़िल्मों में चाइना गेट, क़यामत से क़यामत तक, क़र्ज़, गोलमाल 3 शामिल हैं।

About Ekta Tiwari

Check Also

कश्मीरी हिंदुओं के पलायन का वर्णन करती है- फिल्म ‘शिकारा-द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित

मुंबई । अपने ही देश में शरणार्थी बने लोगों की कहानी पर आधारित फिल्म ‘शिकारा-द …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *