Categories
Entertainment

Keep hackers away from WhatsApp chatting: व्हाट्सएप चैटिंग से इस तरह दूर रखें हैकरों को, प्राइवेसी सुरक्षित रहेगी

व्हाट्सएप अब उतना सुरक्षित नहीं रहा, जितना दावा किया जा सकता है। अब आपकी चैट को हैकरों के साथ सरकारी एजेंसियां भी देख सकती है। इसलिए आपको व्हाट्सएप चैटिंग करते समय ये सावधानियां रखना जरूरी है। लोग अपने घर, ऑफिस, दोस्तों आदि का ग्रुप बनाकर उसमें मैसेज भेजते हैं। ग्रुप में किसी यूजर को सीधे ऐड किया जा सकता है और लिंक भेजकर भी व्हाट्सऐप ग्रुप में शामिल होने के लिए इन्वाइट किया जा सकता है।

लिंक भेजकर ग्रुप में इन्वाइट करने से बचे

अगर किसी यूजर को ग्रुप में शामिल करने के लिए लिंक भेजा जाता है तो वह लिंक गूगल पर इंडेक्स हो जाता है। इसका मतलब है कि यह लिंक गूगल सर्च में दिखेगा। कोई भी व्यक्ति सही कीवर्ड डालकर ग्रुप की चैट तक एक्सेस पा सकता है। अगर वह ऐसा करने में कामयाब होता है तो उसे ग्रुप में मौजूद लोगों के फोन नंबर और उनकी बाकी जानकारी के साथ-साथ उनके मैसेज भी दिखेंगे।

व्हाट्सएप की ये है प्रतिक्रिया

व्हाट्सएप प्रवक्ता के अनुसार किसी भी ग्रुप के एडमिन लिंक शेयर कर दूसरे यूजर्स को इन्वाइट कर सकते हैं। इंटरनेट पर पब्लिक चैनल में शेयर किए सर्च करने योग्य लिंक को कोई भी यूजर सर्च कर सकता है। लोगों को ऐसे लिंक केवल उन्ही यूजर्स के साथ शेयर करने चाहिए, जिन्हें वो जानते हैं। ऐसे लिंक को किसी वेबसाइट पर शेयर नहीं करना चाहिए। इससे प्राइवेसी प्रभावित हो सकती है।

ये है इससे बचना का तरीका

अगर आप किसी ग्रुप के एडमिन हैं और दूसरे लोगों को इसमें ऐड करना चाहते हैं तो लिंक के जरिए उन्हें इन्वाइट न करें। एक बार लिंक क्रिएट होने के बाद यह गूगल पर जा सकता है और लोग इसे सर्च कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो आपके साथ-साथ ग्रुप के सभी मेंबर्स की प्राइवेसी खतरे में पड़ सकती है। इसके बजाय लोगों को सीधा ग्रुप में एड करें।

ये है इसका दूसरा तरीका

अगर आपके पास ग्रुप में लोगों को इन्वाइट करने के लिए कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा हो तो बेहतर यह होगा कि एक बार ग्रुप में सभी लोगों के एड होने के बाद लिंक को रीसेट कर दें। ग्रुप ऐडमिन के पास यह राइट होता है। लिंक को रीसेट करने के बाद पुराना लिंक काम नहीं करेगा और नया लिंक सुरक्षित रहेगा। यह किसी से शेयर नहीं किया होगा तो गूगल पर भी नहीं जाएगा।

व्हाट्सएप की प्राइवेसी पर इसलिए उठे सवाल

पिछले कुछ समय से व्हाट्सएप की प्राइवेसी को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। पिछले साल व्हाट्सएप के जरिए जासूसी का मामला सामने आया था, जिसके बाद दुनियाभर ने चिंता जताई थी।

Categories
Entertainment

कश्मीरी हिंदुओं के पलायन का वर्णन करती है- फिल्म ‘शिकारा-द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित

मुंबई । अपने ही देश में शरणार्थी बने लोगों की कहानी पर आधारित फिल्म ‘शिकारा-द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित’ के निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने उम्मीद जतायी है कि कश्मीर, शेष भारत और विश्व में फिर से बसंत आयेगा।

यहां जुहू पीवीआर में अपनी फिल्म की ट्रेलर के लांचिंग के मौके पर विधु विनोद ने कहा, “ एक आइडिया मिलने के बाद मुझे इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में 11 साल लग गए। प्रसिद्ध संगीतकार ए रहमान ने फिल्म का संगीत दिया है। यह फिल्म घाटी से 90 के दशक की शुरुआत में कश्मीरी हिंदुओं के पलायन का वर्णन करती है। ”

Categories
Entertainment

अजय देवगन ने फिल्म इंडस्ट्री में किये सुपरहिट फिल्मो के साथ तीन दशक पुरे

मुंबई । बॉलीवुड के सिंघम स्टार अजय देवगन अब एक्ट‍िंग से दूर होना चाहते हैं।

Ajay Devgan

अजय देवगन को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये तीन दशक हो गये हैं। अजय देवगन 90 के दशक के उन चुनिंदा अभिनेताओं में शुमार हैं जो अभी तक सुपरहिट फिल्में दे रहे हैं। अजय जल्द ही ऐतिहासिक फिल्म ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ में नजर आएंगे।

Ajay Devgan

अजय देवगन ने कहा कि वे अब अपने करियर में एक प्रोड्यूसर और एक एक्टर के तौर पर सामंजस्य बनाना चाह रहे हैं लेकिन अब समय आने जा रहा है जब वे पूरी तरह से प्रोड्यूसर बन जाएंगे।

Ajay Devgan

अजय देवगन ने कहा, “मुझे पता है कि एक एक्टर के तौर पर मेरी एक सीमा है। कुछ सालों के बाद मैं एक मेनस्ट्रीम एक्टर नहीं रह जाऊंगा और मुझे भी कैरेक्टर रोल्स मिलने लग जाएंगे। ऐसे में धीरे-धीरे मेरा सारा फोक्स प्रोडक्शन की तरफ चला जाएगा।”

Categories
Entertainment

हम दिल दे चुके सनम’ की सबसे बड़ी फैन – दीपिका

मुंबई। बॉलीवुड की डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण दबंग स्टार सलमान खान के साथ काम करना चाहती है।

दीपिका पादुकोण इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘छपाक’ के प्रमोशन में व्यस्त है जो 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है। दीपिका से पूछा गया कि वह सलमान खान के शो ‘बिग बॉस’ में ‘छपाक’ के प्रचार के लिए जाएंगी। इस पर दीपिका पादुकोण ने कहा नहींं, ‘बिग बॉस’ में जाने को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है।

Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण ने अभी तक सलमान खान के साथ काम नहीं किया है। सलमान के साथ काम करने के बारे में पूछे जाने पर दीपिका ने कहा, “हमारे फैंस हमेशा इस बात को लेकर उत्सुक रहते हैं कि क्या हम एक साथ एक फिल्म कर रहे हैं, या हम कब साथ में फिल्म कर रहे हैं। मैं वास्तव में इसे करना चाहती हूं, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे लिए सही तरह की फिल्म के लिए साथ आना ज्यादा महत्वपूर्ण है। हमने हमेशा सलमान को कुछ विशेष प्रकार की फिल्मों में देखा है।”

Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण ने कहा, “मैं ‘हम दिल दे चुके सनम’ की सबसे बड़ी फैन हूं और मैं उन्हें इस तरह की भूमिका में देखना चाहूंगी या उन्होंने जो किया है, उससे कुछ अलग देखना चाहूंगी। हमें हाल के दिनों में साथ में काम करने के प्रस्ताव नहीं मिले हैं, लेकिन मैं उनके साथ एक फिल्म करना पसंद करूंगी।”

Categories
Entertainment

भारत देश की सबसे बड़ी समस्या डिप्रेशन – अक्षय कुमार

मुंबई । बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार सिल्वर स्क्रीन पर साइको किलर का किरदार निभाना चाहते हैं।

अक्षय की वर्ष 2019 में ‘केसरी’, ‘हाउसफुल 4’, ‘मिशन मंगल’ और ‘गुड न्यूज’ जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुयी है। अक्षय कुमार इन दिनों फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की शूटिंग खत्म कर अपनी अगली फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ की शूटिंग कर रहे हैं।

Akshay Kumar

अक्षय काफी समय से पृथ्वीराज चौहान की बायॉपिक करना चाह रहे थे और उनकी यह तमन्ना भी जल्दी पूरी होने वाली है। ‘लक्ष्मी बम’ की शूटिंग के तुरंत बाद अक्षय, डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ की शूटिंग भी शुरू कर देंगे।

Akshay Kumar

अक्षय ने हाल ही में कहा था कि वह डिप्रेशन जैसे बेहद गंभीर विषय पर फिल्म बनाना चाहते हैं। अक्षय का मानना है कि डिप्रेशन भारत देश की सबसे बड़ी समस्या बन गई है। अक्षय एक और जॉनर को भी एक्सप्लोर करना चाहते हैं और वह जॉनर है साइको किलर का। अक्षय ने कहा, ‘मैं साइको किलर वाले जॉनर को ट्राय करना चाहता हूं।’

Categories
Entertainment

कंगना रनौत ने शादी को लेकर किया चौंकाने वाला फ़ैसला

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत बहुत जल्द शादी कर सकती है।

कंगना रनौत अक्सर अपने बेबाक बयानों के कारण चर्चे पर बनी रहती है। कंगना ने कहा है कि वह अब सिंगल नहीं हैं। कंगना ने बताया कि मेरा एक रोमांटिक साइड भी है।

कंगना ने कहा, “एक कलाकार के तौर पर मैं ऐसा महसूस करती हूं कि खुद के अंदर एक ख्वाहिश लेकर आगे बढ़ना जरूरी है। एक ख्वाहिश जो आपको जिंदगी के प्रति सक्रिय कर देती हो। मुझे मेरी वो जिंदगी याद ही नहीं है जो मैंने प्यार के बिना जी है। प्यार के बारे में मेरे बहुत बुरे अनुभव रहे हैं, लेकिन मैं बहुत जल्दी मूव ऑन कर गई।”

Kangana Ranaut

हालांकि एक समय कंगना अपनी शादी को लेकर कंफर्टेबल नहीं थीं लेकिन हाल ही में उनके बदलते फैसले को देखकर लग रहा है कि वह अब जल्द ही शादी करना चाहती है।कंगना ने कहा कि बेशक मैंने हमेशा ये कहा है कि उस इंसान को ढूंढना मुश्किल है जो बिलकुल आपके ही लेवल पर हो। कंगना से जब पूछा गया कि वह कब तक शादी करेंगी तो उन्होंने कहा कि शायद बहुत जल्द।

Categories
Entertainment

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक होगी रिलीज 10 जनवरी को

मुंबई । बॉलीवुड की डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण अपनी आने वाली फिल्म छपाक की सफलता के लिये टेंशन फ्री है।

Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक 10 जनवरी को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने जा रही है। फिल्म में दीपिका पादुकोण लीड रोल में हैं। साथ ही वे इस फिल्म की प्रोड्यूसर भी हैं। दीपिका पादुकोण से जब फिल्म की सफलता को लेकर सवाल किए गए तो उनका साफ कहना था कि हर फिल्म की कामयाबी उसके बॉक्स ऑफिस पर चलने में नहीं होती है।

Deepika Padukone

दीपिका ने कहा,मुझे नहीं लगता है कि इसे रिस्क लिए जाने की तरह देखना चाहिए। मैं इस कहानी को सबके सामने लाना चाहती थी। इस तरह की फिल्मों में बॉक्स ऑफिस सफलता बमुश्किल मायने रखती हैं। इसलिए मैं आंकड़ों के बारे में सोच ही नहीं रही हूं।

Deepika Padukone

Categories
Entertainment

मैं लालची हूं मुझे पुरुष कलाकारों से भी बड़ी ओपनिंग चाहिए -विद्या

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन खान त्रिमूर्ति की फिल्मों से भी बड़ी ओपनिंग चाहती हैं।

विद्या बालन ने कहा कि वह अपनी फिल्मों के लिए बॉलीवुड के मेल ऐक्टर्स, खासतौर पर तीनों खानों की फिल्मों से भी बड़ी ओपनिंग चाहती हैं। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में चल रहा दौर काफी मजेदार है, खास कर जिस तरह अभिनेत्रियों को पर्दे पर पेश किया जा रहा है, वह देखना मजेदार है।

विद्या बालन ने कहा ,“मुझे पुरुष कलाकारों से भी बड़ी ओपनिंग चाहिए। मैं लालची हूं। मेरा मानना है कि हिंदी सिनेमा में अभी दिलचस्प दौर चल रहा है। इस दशक को लेकर मैं काफी आशान्वित हूं। एक महिला कलाकार होने के नाते, मुझे जिस तरह की फिल्में मिल रही हैं, उसे लेकर चकित हूं।”

विद्या हाल ही में अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘मिशन मंगल’ में नजर आई थीं। इस साल विद्या बालन फिल्म ‘शकुंतला देवी’ में दिखाई देंगी जो मई में रिलीज होगी। इस फिल्म में विद्या महान गणितज्ञ शकुंतला देवी का किरदार निभा रही हैं!

Categories
Entertainment

लगातार तीन ‘पीरियड’ फ़िल्में करना महज एक इत्तेफाक -अजय देवगन

मुंबई। बॉलीवुड के सिंघम स्टार अजय देवगन अब ‘पीरियड’ फिल्म से ब्रेक लेना चाहते हैं।

Ajay Devgan

अजय देवगन इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वारियर’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। ओम राउत द्वारा निर्देशित फिल्म ‘तानाजी’ 17वीं शताब्दी की पृष्ठभूमि पर आधारित एक पीरियड फिल्म है। फिल्म में अजय देवगन ने तानाजी का किरदार निभाया है।

Ajay Devgan

इसके बाद भी वह एक के बाद पीरियड फ़िल्में में नजर आने वाले हैं। वह तानाजी के बाद ‘भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया’ और ‘चाणक्य’ में नजर आने वाले हैं। तीनों ही फ़िल्में पीरियड हैं। अजय देवगन ने कहा कि यह मजह इत्तेफाक है कि मैं लगातार पीरियड फ़िल्में कर रहा हूं।

Ajay Devgan

अजय देवगन ने कहा, ‘यह महज एक इत्तेफाक है। मैं भी उसके बारे में सोचने लग गया हूं कि तीन पीरियड फ़िल्में एक ही साल में आ रही हैं। उसमें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन मैं इससे ब्रेक लेगा चाहता हूं। इन फ़िल्मों में एक सीख है कि योद्धाओं ने कितना त्याग और बलिदान किया है। उसके बारे में जानना चाहिए। उसके अलावा जब आप फ़िल्म बनाने जाते हैं, तो ऐसा विषय ढूंढते हैं, जो दर्शकों को जोड़कर रखे और दिल को छू जाए।’

Categories
Entertainment

अजय देवगन ने रितेश देशमुख के लिए कहीं ऐसी बात जिसे जान चौक जायेगे आप

मुंबई । बॉलीवुड के सिंघम स्टार अजय देवगन का कहना है कि शिवाजी महाराज की बायोपिक के लिये रितेश देशमुख परफेक्ट हैं।

अजय देवगन इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इस फिल्म में अजय देवगन, तानाजी मालसुरे का किरदार निभा रहे हैं। जब से तानाजी पर फिल्म बनने की बात सामने आई है तभी से छत्रपति शिवाजी महाराज की बायॉपिक पर भी चर्चा चल रही है।

Ajay Devgan

अजय देवगन से पूछा गया कि वह शिवाजी महाराज की बायॉपिक में उनका रोल किसे निभाते हुए देखना पसंद करेंगे। इसके जवाब में उन्होंने बिना देर किए रितेश देशमुख का नाम लिया। अजय ने बताया कि उन्होंने रितेश का नाम इसलिए लिया क्योंकि वह पहले ही शिवाजी की बायॉपिक पर काम शुरू कर चुके हैं। हालांकि इस बारे में अजय ने ज्यादा डीटेल्स का खुलासा नहीं किया।

Ajay Devgan

गौरतलब है कि ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ में भी छत्रपति शिवाजी का किरदार दिखाया गया है और यह रोल शरद केलकर निभा रहे हैं। यह फिल्म 10 जनवरी को रिलीज होगी।