National

मुख्यमंत्री के साम दाम दंड भेद का ऑडियो सुनाया गया

मुंबई से सटे पालघर में 28 मई को लोकसभा के उप चुनाव भारतीय जनता पार्टी और शिव सेना के लिए सम्मान का प्रश्न बन गया है और दोनों ही पार्टियां अपनी पूरी ताकत जीतने के लिए लगा रही हैं और शब्द बाण चलाये जा रहे हैं।

Uddhav Thackeray

 

शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने यहां की एक चुनावी रैली में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का एक कथित ऑडियो लोगों को सुनाया जिसमें फडनवीस साम-दाम-दंड-भेद यानि कि किसी भी तरीके से पालघर चुनाव जीतने की बात अपने कार्यकर्ताओं से कहते सुनाई दे रहे हैं। इसके बाद ठाकरे ने बीजेपी पर वोटों की खरीदारी करने और जमकर धनबल का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

साथ ही जनता से यह अपील भी की कि इस चुनावी युद्ध में वो शिवसेना का साथ दें। गौरतलब है कि इस कथित ऑडियो में देवेंद्र फडणवीस ने भाजपा कार्यकर्ता से कहा कि “मैं आपसे विनती करता हूं कि ये चुनाव नहीं बल्कि प्रचंड लड़ाई है, जिसके खून में भाजपा है, वो चुप नहीं बैठ सकता हमें  विश्वासघात करने वालों को जवाब देना है ताकि उन्हें पता चले कि भाजपा क्या है।

हमें किसी भी तरह से यह चुनाव जीतना है। साम, दाम, दंड, भेद जैसे भी चुनाव जीतकर  विश्वासघातियों को जवाब देना है।” पालघर सीट पर भाजपा सांसद चिंतामणि वनगा की मृत्यु के बाद उप-चुनाव कराया जा रहा है। भाजपा ने जहां राजेन्द्र गवित को टिकट देकर उप-चुनाव में उतारा है, वहीं शिवसेना ने चिंतामणि वनगा के बेटे श्रीनिवास वनगा को अपना उम्मीदवार बनाकर चुनाव में खड़ा कर दिया है और इसी को लेकर भाजपा शिवसेना पर विश्वासघात का आरोप लगा रही है।

पालघर सीट पर उत्तर भारतीयों की संख्या काफी ज्यादा है, जिसके दम पर भाजपा इस सीट पर जीत को लेकर आशान्वित है और इसी वजह से भाजपा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस सीट पर चुनाव प्रचार में उतारा था। जबकि शिवसेना इस सीट पर सहानुभूति के आधार पर जीत का दावा कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Notifications    Ok No thanks