BusinessTech

भारत में एक और स्मार्ट फ़ोन, जानिए इसके हुआवे पी-20 लाइट के नए फीचर्स

एक मीडिया खबर के मुताबिक हुआवे का नया स्मार्टफोन जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाला हैं इस फ़ोन का नाम हुआवे P20 लाइट हैं। इसे भारतीय बाजार में इसी मार्च महीने के लास्ट सप्ताह में लॉन्च करने की प्लानिंग चल रही हैं। आपको बता दें की इस फ़ोन को FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया था। लेकिन अब इसे पोलैंड की एक रिटेलर वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है।

huawei-p20-lite

यह भी देखिये- त्रिकोणीय सीरीज़ के फाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी टीम इंडिया

हुआवे P20 लाइट लॉन्च होने की खबर एक मीडिया में प्रकाशित की गई थी। इतना ही नहीं इस स्मर्टफ़ोन की फोटो भी वायरल हो रही हैं। इस फोन के फीचर्स की बात करें तो आपको बता दें की हुआवे P20 लाइट में 5.84 इंच की स्क्रीन होगी जो 1080 x 2280 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ लॉन्च की जाएगी। ऑक्टा (2.36GHz+1.7GHz) किरिन 659 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम होगी। 64 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है जो 256 जीबी तक एक्सपेंडेबल होगी। इस फोन में ड्यूल सिम भी काम करेगी। ये फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ओएस पर चलता है जो कंपनी के यूआई EMUI 8.0 पर बेस्ड होगा। इस फोन में सबसे चौकाने वाली बात ये हैं की इस फोन में तीन कैमरे दिए गए हैं। रियर कैमरा 16MP+2MP के कॉम्बिनेशन में और फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का होगा।

यह भी देखिये -अब आप अपने व्हाट्सऐप पर ब्लू टिक नहीं होने पर भी पता कर सकते है की पढ़ा या नहीं

इस फ़ोन के कीमत की बात करें तो आपको बता दें की कीमत 1,599 PLN ( लगभग 30,000 रुपये) होने की संभावना हैं। इस फ़ोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी हो सकता है। आजकल फिंगरप्रिंट सेंसर वाले फ़ोन ज्यादा चलन में आ रहे हैं सबसे पहले शाओमी के स्मार्ट फ़ोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया था लेकिन अधिकतर कंपनियां फिंगरप्रिंट सेंसर दे रही हैं। इस फ़ोन की बैटरी 3000mAh और लुक में आईफोन X जैसे होगा।

यह भी देखिये-डेटसन गो-गो+ का रीमिक्स लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च किया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button