Sunday , May 19 2019
Home / Entertainment / धीरे—धीरे जवानी खो रही है ढीले कैरेक्टर की ये हीरोइन, गायब हो रहा है चेहरे का नूर

धीरे—धीरे जवानी खो रही है ढीले कैरेक्टर की ये हीरोइन, गायब हो रहा है चेहरे का नूर

बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री जरीन खान 14 मई को 32 वर्ष की हो गयी। चौदह मई 1987 को मुंबई में जन्मी जरीन ने शुरूआती दौर में बतौर मॉडल काम किया। जरीन के लिए करियर की शुरुआत मुश्किल थी क्योंकि शुरू में ये कहा गया कि उनका चेहरा कैटरीना कैफ से मिलता है। कुछ लोगों ने उनके लुक्स की तुलना सनी लियोनी से भी की। जरीन अपने कॉलेज के दिनों में वैसी बिल्कुल भी नहीं थीं जैसी वह आज नजर आती हैं। वह बेहिसाब जंकफूड खाया करती थीं और उनकी वजह 100 किलो से भी ज्यादा हो गया था।

अभिनेत्री बनना जरीन का सपना कभी नहीं था। वह तो डॉक्टर बनना चाहती थीं। परिवार की आर्थिक हालत बहुत अच्छी नहीं थी इसलिए वह पॉकेट मनी के लिए कॉल सेंटर में काम करने लगी थीं। जरीन के बारे में कहा जाता है कि वो युवराज के सेट पर सलमान खान को दिख गई थीं। सलमान को उनमें एक राजकुमारी की झलक दिखी। इसके बाद सलमान ने उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने का फैसला कर लिया और यहीं से जरीन की किस्मत बदल गई। बतौर अभिनेत्री जरीन ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म वीर से की। इस फिल्म में जरीन ने सलमान के अपोजिट काम किया लेकिन फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नही दिखा सकी।

वर्ष 2011 में प्रदर्शित फिल्म रेड्डी में जरीन खान को एक आयटम नंबर कैरेक्टर ढ़ीला में काम करने का अवसर मिला। इस गाने में जरीन ने सलमान के साथ काम किया जो सुपरहिट साबित हुआ। वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म हाउसफुल 2 जरीन के करियर की एक और हिट फिल्म साबित हुयी लेकिन सफलता का श्रेय उन्हें नही दिया गया।

जरीन ने इस बीच हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी अभिनय किया। वर्ष 2015 में जरीन की फिल्म हेट स्टोरी 3 प्रदर्शित हुयी। फिल्म में जरीन खान ने अपने बोल्ड अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। जरीन ने वर्ष 2017 में प्रदर्शित फिल्म अक्सर 2 और वर्ष 2018 में फिल्म 1921 में भी काम किया है। जरीन ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है।

About admin

Check Also

मनोविज्ञानियों ने खोजा नया रहस्य, फंतासी की दुनिया में जीने वाले होते हैं सबसे बड़े डरपोक

दुनिया के जाने माने मनोविज्ञानियों ने निष्कर्ष निकाला है कि फंतासी की दुनिया में जीने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *