Tuesday , June 25 2019
Home / international / भारत ने पाकिस्तान की गर्दन पर लगाया पहरा, अफगान को दिए ये लड़ाकू हेलिकॉप्टर, आतंकियों की खैर नहीं

भारत ने पाकिस्तान की गर्दन पर लगाया पहरा, अफगान को दिए ये लड़ाकू हेलिकॉप्टर, आतंकियों की खैर नहीं

नयी दिल्ली। भारत ने आतंकवाद का मजबूती से मुकाबला करने में मदद के लिए अफगानिस्तान को दो एम आई-24 लड़ाकू हेलिकॉप्टर दिये हैं। अफगानिस्तान में भारत के राजदूत विनय कुमार ने अफगानिस्तान के रक्षा मंत्री असदुल्ला खालिद को ये हेलिकॉप्टर सौंपे।

खालिद ने टि्वटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इससे अफगानिस्तान वायु सेना की ताकत बढेगी और अफगानिस्तान आतंकवाद से मजबूती से लड़ सकेगा। भारत अफगानिस्तानी सेनाओं को प्रशिक्षण के साथ साथ रक्षा उपकरण देता रहा है। इसके अलावा वह वहां ढांचागत सुविधाओं के विकास में भी निरंतर सहयोग कर रहा है।

अफगान रक्षा मंत्रालय की ओर से किए गए एक ट्विट में बताया गया है कि ये हेलिकॉप्टर बेलोरसिया से खरीदे गए हैं और अफगान एयरफोर्स को एक आधिकारिक कार्यक्रम में हैंडओवर किए गए। ऐसे ही 2 और हेलिकॉप्टर खरीदे जाएंगे और अफगान वायुसेना को सौंपे जाएंगे जिससे आतंकवाद से लड़ने की ताकत को और प्रभावी बना जा सकेगा।

 

नए लड़ाकू विमान खरीदने की खबर के कुछ ही पलों बाद अफगान सेना ने करीब 40 तालिबान आतंकियों को ढेर कर दिया। वायुसेना की ओर से किए गए इस आपॅरेशन को अंजाम देने के बाद वीडियो भी जारी किया गया।

About Desk Team

Check Also

ईरान ने मार गिराया, वेनेजुएला ने ठेंगा दिखाया, शर्म से मुंह छुपाता फिर रहा है अमेरिका

ईरान की वायु सेना ने गुरुवार को एक अमेरिकी टोही विमान को मार गिराने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *