Wednesday , July 24 2019
Home / sports / भारत ने तोड़ दिया ट्वीट का अब तक का रिकार्ड, चें चें करते हांफने लगी टि्वटर की चिड़िया

भारत ने तोड़ दिया ट्वीट का अब तक का रिकार्ड, चें चें करते हांफने लगी टि्वटर की चिड़िया

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण 2.7 करोड़ ट्वीट के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा ट्वीट किये जाना वाला सत्र बन गया है। आईपीएल 12 को बेशक रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया हो लेकिन ट्विटर पर सबसे ज्यादा ट्वीट किये जाने वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स है। मुंबई ने गत रविवार को हैदराबाद में चेन्नई को आखिरी गेंद पर एक रन से पराजित कर चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता।

60 मैचों वाले इस रोमांचक टूर्नामेंट में दर्शकों का शोर केवल स्टेडियम तक सीमित नहीं रहा बल्कि सोशल मिडिया पर भी खूब चर्चा में रहा। घरेलू क्रिकेटरों के लिए प्लेटफार्म कहे जाने वाले टूर्नामेंट का प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर खूब लुत्फ उठाया। इस वर्ष आईपीएल से संबधित 2.7 करोड़ ट्वीट किये गए है जो पिछले वर्ष के मुकाबले 44 फीसदी ज्यादा हैं।

आईपीएल के 12वें सत्र का सबसे ज्यादा चर्चित ट्वीट हार्दिक पांड्या का रहा जिसमें उन्होंने चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ फोटो डाल कर लिखा, “मेरे प्रेरणास्त्रोत, मेरे दोस्त, मेरे भाई, मेरे आदर्श महेंद्र सिंह धोनी।” हार्दिक के इस फोटो को गोल्डन ट्वीट नाम दिया गया। फोटो को 16 हज़ार लोगों ने रिट्वीट किया जबकि एक लाख 40 हज़ार लोगों ने पसंद किया हैं। चेन्नई की टीम ट्वीट किये जाने के मामले में सबसे आगे रही जबकि मुंबई दूसरे, कोलकाता तीसरे, बेंगलूरु चौथे, हैदराबाद पांचवें, दिल्ली छठे, राजस्थान सातवें और पंजाब आठवें स्थान पर रही।

सबसे ज्यादा ट्वीट किये जाने वाले खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी रहे जिन्होंने कई जबरदस्त पारियां खेलीं और बिजली की गति से स्टंपिंग की। दूसरे नंबर पर विराट कोहली, तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा, चौथे नंबर पर हरभजन सिंह, पांचवें नंबर पर आंद्रे रसेल, छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या, सातवें नंबर पर क्रिस गेल, आठवें नंबर पर रवींद्र जडेजा, नौंवें नंबर पर ऋषभ पंत और दसवें नंबर पर डेविड वार्नर रहे। आईपीएल-2019 में सबसे ज्यादा ट्वीट किये जाने वाला मैच मुंबई और चेन्नई के बीच फाइनल था।

About admin

Check Also

करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों का भार लिये विश्व कप सेमी फाइनल में उतरेगी विराट एंड कंपनी

मैनचेस्टर । करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों का भार लिये विराट एंड कंपनी मंगलवार को आईसीसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *